सितारों के घर विराजे गणपति, शिल्पा शेट्टी और रितिक रोशन सबने किया घर में ही विसर्जन

इस समय पूरे देश में गणेश उत्सव की धूम है। श्रद्धालुओं ने अपने-अपने घरों में बुद्धि, समृद्धि और सौभाग्य के देवता विघ्नहर्ता भगवान श्रीगणेश की स्थापना की है। दस दिनों तक चलने वाले गणेशोत्सव के दौरान रोजाना सुबह-शाम श्रद्धालु भगवान श्रीगणेश की पूजा करेंगे और उन्हें प्रसाद चढ़ाएंगे। अनंत चतुर्दशी के दिन श्रद्धालुओं भगवान श्रीगणेश की प्रतिमा का विसर्जन करते हैं। हालांकि कहीं-कहीं दो दिन और सात दिन बाद भी श्रद्धालु श्रीगणेश की प्रतिमा का विसर्जन करने का नियम हैं।

बॉलीवुड के कई सितारों ने रविवार को श्रीगणेश की प्रतिमा का विसर्जन किया। इनमें बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन, अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और श्रद्धा कपूर का परिवार शामिल है। पर्यावरण संरक्षण और कोरोना संकट को देखते हुए फ़िल्मी सितारों ने अपने घर पर ही परिवार के साथ भगवान श्रीगणेश की प्रतिमा का विसर्जन किया।

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने पति राज कुंद्रा, बेटा वियान, मां सुनंदा और सास के साथ घर पर ही एक बड़े टब में पानी भरकर उसमें श्रीगणेश की प्रतिमा का विसर्जन किया।

ImageSource

दूसरी तरफ अभिनेता ऋतिक रोशन ने अपने पूरे परिवार के साथ पानी से भरी बाल्टी में श्रीगणेश की प्रतिमा का विसर्जन किया। इस दौरान उनके साथ उनके पापा राकेश रोशन, मां पिंकी रोशन, बहन सुनयना रोशन, पूर्व पत्नी सुज़ैन रोशन और दोनों बच्चे रेहान और रिदान मौजूद थे।

ImageSource

अभिनेत्री श्रद्धा कपूर ने अपने परिवार के साथ गणपति विसर्जन में हिस्सा लिया। श्रद्धा कपूर ने भी प्रतिमा का बाल्टी में विसर्जन किया. सोशल मीडिया पर तस्वीर साझा करते हुए श्रद्धा कपूर ने लिखा कि, ‘मैं सभी के लिए अच्छे स्वास्थ्य और मन की शांति के लिए हमारे प्रिय ’विघ्नहर्ता’ से प्रार्थना करती हूंl’