श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने जारी की बैंक खातों की जानकारी, इस तरह कर सकते हैं दान      

ये तो सबको पता है अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन 5 अगस्त को हो चुका है. इसके साथ ही अब मंदिर निर्माण की गतिविधियाँ काफी तेज़ हो गईं हैं. दुनियां भर के रामभक्त अपने आराध्य के इस भव्य मंदिर के लिए दिल खोलकर दान कर रहे हैं. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने इसके लिए अपने ट्विटर हैंडल से बैंक अकाउंट की जानकारी साझा की है. जिसके अंतर्गत श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से बताया गया है कि, भगवान श्रीराम की पावन जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण हेतु आप श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के बैंक अकाउंट में दान कर सकते हैं.

बैंक अकाउंट की जानकारी:

UPI: [email protected]

आप QR कोड स्कैन करके भी दान कर सकते हैं.

Fund Transfer / NEFT / RTGS / IMPS / Quick Pay

एकाउंट नाम : Shri Ram Janmbhoomi Teerth Kshetra

सेविंग एकाउंट : 39161495808

करंट एकाउंट : 39161498809

IFSC कोड : SBIN0002510

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, अयोध्या (02510) शाखा

अकाउंट की इस जानकारी के ये भी बताया गया है कि, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को दिया गया दान आयकर क़ानून की धारा 80G(2) (b) के अंतर्गत कर मुक्त होगा.

श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए वैसे भी देश विदेश से दान देने वाले राम भक्तों का की कतार लग गई है. अब सब यही चाहते हैं कि, जल्द से जल्द ये मंदिर बनकर तैयार हो जाये.

उम्मीद है कि, मंदिर निर्माण के कार्य में बहुत जल्द तेज़ी आ जाएगी. अब जो राम मंदिर बनेगा, वो अद्भुत होगा, पूरी दुनियां में रामजी का सबसे बड़ा दरबार होगा. और इसके लिए पहले से बने मंदिर के नक़्शे में भी बदलाव किया गया है. पहले इसमें सिर्फ तीन गुम्बद थे, लेकिन अब पांच होंगे, और इसकी ऊंचाई भी अब पहले से ज्यादा हुई है, तो अब ये मंदिर तीन मंजिला होगा. जितना आलौकिक ये नक़्शे में लग रहा है, जब बनकर तैयार होगा, तो उससे भी ज्यादा भव्य और दिव्य होगा.