15 दिसंबर से मौसम में होगा बदलाव, सूर्य धनु राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं…

साल 2020 आखिरी दौर में है. यह ऐसा साल है जिसे शायद ही कभी कोई याद रखना चाहे. बरहाल 15 दिसंबर से मौसम बदलने वाला है. क्योंकि इस दिन सूर्य धनु राशि में प्रवेश करने जा रहा है. इस विषय पर काशी के ज्योतिषाचार्य का कहना है कि क्योंकि धनु, देवगुरु बृहस्पति की राशि में है. इसलिए मौसम में बदलाव होगा. और अधिक्तर जगहों पर बारिश होने की पूरी संभावना है. ठंड का मौसम पहले से ही है और ऐसे में बारिश का होना मतलब ठंड और बढ़ेगी. इस राशि में सूर्य 15 जनवरी तक रहेगा.

ImageSource

16 दिसबंर की सुबह 4 बजे यानी ब्रम मुहूर्त के समय सूर्य धनु राशि में प्रवेश करेगा. इस दिन से 15 जनवरी तक इस प्रकार रहेगा लोगों का समय-

  1. छोटे यानी निचले स्तर के काम करने वालों के लिए समय अनुकूल है. अर्थात, वस्तुओं की लागत सामान्य होगी. उन्हें बड़े स्तर वालों की अपेक्षा में कम दिक्कते होंगी.
  2. देश के ज्यादातर लोगों को ठंड व खासी की समस्या से जूझना पढ़ सकता है.
  3. साथ ही संभावनाएं हैं कि कुछ कई देशों में तनाव व संघर्ष की स्थिति का माहौल बन सकता है.

ImageSource

2 महिनों में कोई शुभ कार्य नहीं करता

साल में 2 बार सूर्य बृहस्पति की राशि में आते हैं. इनमें 15 दिसंबर से 15 जनवरी तक धनु और 15 मार्च से 15 अप्रैल तक मीन राशि में. माना जाता है कि इन दो महिनों में कोई भी शुभ कार्य नहीं किया जाता. इस समय को खारमास कहा जाता है. खारमास में कोई भी मांगलिक कार्य नहीं किया जाता जैसे विवाह, मुंडन, सगाई, गृहप्रवेश के साथ व्रतारंभ एवं व्रत उद्यापन आदि वर्जित होते हैं. 14 जनवरी यानी मकर संक्राति के दिन से शुभ कार्य किए जा सकते हैं. अर्थात, धैर्य रखें आपके काम ज़रूर अच्छे होंगे.