रामायण की सीता अभिनेत्री दीपिका चिखलिया की मां का निधन

धारावाहिक रामायण में सीताजी का किरदार निभाकर पूरी दुनिया में ख्याति अर्जित करने वाली अभिनेत्री दीपिका चिखलिया टोपीवाला की माँ का आज सुबह हृदयगति गति रुक जाने की वजह से देहावसान हो गया है. और इस समय उनका पूरा परिवार शोक में है. ये दुखद समाचार खुद दीपिका जी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के ज़रिये साझा की है.

View this post on Instagram

Mum 🙏 RIP

A post shared by Dipika (@dipikachikhliatopiwala) on

उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के ज़रिये एक भावुक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है, ‘आपके माता-पिता में से किसी का भी इस दुनिया से जाना एक ऐसा दुख है जिससे बाहर निकलना बिल्कुल भी आसान नहीं है’. इस पोस्ट के साथ उन्होंने मां के लिए RIP लिखकर उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना भी की है.

रामानंद सागर द्वारा निर्मित धारावाहिक रामायण के माध्यम से इसके सभी कलाकारों ने घर घर में पहचान बना ली थी. इस धारावाहिक के मुख्य किरदारों में श्रीराम की भूमिका निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल जी, और सीताजी की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका चिखलिया की जोड़ी को दर्शकों ने बहुत पसंद किया. 33 साल पहले जब दूरदर्शन पर रामायण का प्रसारण हुआ था तो उसे देखने के लिए गली मोहल्ले और सड़कें सब सूनसान हो जाया करते थे. एक बार फिर से लॉकडाउन के दौरान इसके दोबारा प्रसारण में भी यही हुआ. लोगों ने इस धारावाहिक को इतना पसंद किया, कि इसने इतिहास बना दिया.


ImageSource

दीपिका चिखलिया की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उनकी दो प्यारी बेटियां हैं, जिनके नाम हैं निधि और जूही. दीपिका की दोनों बेटियां लाइमलाइट से दूर रहती हैं. अभिनेत्री दीपिका चिखलिया आये दिन अपने प्रशंसकों के लिए अपने सोशल मीडिया अकाउंट से कुछ न कुछ शेयर करतीं रहतीं हैं. पर आज उनकी इस पोस्ट ने सबको भावुक कर दिया. ईश्वर उनकी माँ की आत्मा को शांति प्रदान करें. और उनके परिवार को दुख सहन करने की हिम्मत दे.