वाराणसी में पी एम मोदी ने किया 6 लेन के हाइवे एन एच 19 का लोकार्पण

पी एम मोदी ने आज काशी में एक भव्य हाइवे का लोकार्पण करके वाराणसी और प्रयागराज को एक अद्भुत सौग़ात दी है. 6 लेन के इस हाइवे के उद्घाटन के बाद पी एम मोदी ने देश वासियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि, जितना काम आज वाराणसी और उसके आस पास के क्षेत्रों में हो रहा है उतना आज तक आज़ादी के बाद से लेकर अब तक कभी नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि उन्होंने बनारस के लोगों को कुछ सुविधाएँ देने की कोशिश की है. उन्होंने कहा कि यू पी में योगी जी और उनकी पूरी टीम मिलकर बेहतर कार्य कर रही है. इसके अलावा आगे उन्होंने कहा आज पूरे यू पी में विकास जी हज़ारों करोड़ जी परियोजनाएँ चल रहीं हैं. उन्होंने कहा कि, इस हाइवे जी वजह से भारी वाहन बिना शहर में प्रवेश किए हुए आसानी से निकल सकेंगे. आज से तीन चार साल पहले दो बड़े एयरपोर्ट ही उत्तरप्रदेश में हुआ करते थे, पर आज आज पूरे यू पी में बारह एयरपोर्ट सफलतापूर्वक संचालित हो रहे हैं.

 

आपको बता दें बनारस का आज वाराणसी का दृश्य अद्भुत है. आज देव दीपावली है. पूरी काशी को सजाया गया है. आज यहाँ के 84 घाटों पर 15 लाख दीप जलाये जायेंगे. हर तरफ वातावरण जगमगा रहा है.

पीएम मोदी की मौजूदगी में इस बार वाराणसी के घाटों पर लेजर शो का भी आयोजन किया गया है. जिस तरह से अयोध्या के लेजर शो ने दुनिया को उसकी दीपावली की भव्यता से रूबरू कराया, कुछ वैसी ही कोशिश इस बार वाराणसी के घाटों पर भी होगी.

पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र और भोले की नगरी वाराणसी आज दीयों की रौशनी से अद्भुत तरह से जगमगायेगा. आज पीएम मोदी गंगा के घाटों पर अलौकिक दृश्य के साक्षी बनेंगे. ये पहली बार होगा जब प्रधानमंत्री काशी की देव दीपावली में शामिल होने के लिए यहाँ आये हैं.

जानकारी के अनुसार 6 लेन का ये हाइवे वाराणसी को प्रयागराज से जोड़ेगा. इस सड़क के निर्माण में 2447 करोड़ रुपये की लागत आई है. इस सड़क के खुलने के बाद वाराणसी-प्रयागराज की दूरी तय करने में एक घंटा कम समय लगेगा.