श्रीराम मंदिर पूरी दुनिया में होगा सनातन धर्म की भव्य पहचान       

अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर के लिए तैयारियां बहुत तेज़ हो चुकी हैं. भूमि पूजन से लेकर शिलान्यास तक सब हो गया है. अब बस दुनिया भर के राम भक्त यही प्रतीक्षा कर रहे हैं कि, कब उनके आराध्य प्रभु राम का मंदिर बनकर तैयार हो सके. और इसके लिए अब ज्यादा इंतज़ार नहीं करना है. गतिविधियाँ तेज़ हो चुकी हैं. बस अब दो से तीन वर्ष के अन्दर काम भी पूरा हो जायेगा.

ImageSource

असल में मंदिर निर्माण में इतना समय लगने की बहुत सारी वजह भी हैं. इस मंदिर को इतना भव्य बनाया जा रहा है कि, पूरी दुनियां में ये सनातन धर्म की भव्य पहचान बन जाए. वैसे भी मंदिर बनने के बाद दुनिया भर से रामभक्त इस मंदिर को देखने के लिए आयेंगे. अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की भी इसी तरह की तैयारियां हैं कि, अयोध्या में लाखों श्रद्धालु एक साथ भी आयें तो उनके ठहरने का वहां पूरा इंतजाम हो. इसी तरह से मंदिर परिसर को विकसित किया रहा है. और इसके साथ ही अयोध्या को भी एक बेहतरीन शहर की तरह बनाया जा रहा है.

ImageSource

सदियों के लम्बे संघर्ष के बाद श्रीराम के भक्तों को ये ख़ुशी मिली है. तो अब सरकार भी इसके लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. जहाँ मंदिर का निर्माण श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा किया जा रहा है. तो अयोध्या शहर का विकास अयोध्या विकास प्राधिकरण और राज्य और केंद्र की सरकार मिलकर कर रहे हैं. श्रीराम मंदिर के साथ अयोध्या शहर भी ऐसा बनाया जा रहा है कि, पूरी दुनिया के भव्य शहरों में से ये भी एक होगा. इस मंदिर के निर्माण के साथ ही वर्षों से राम मंदिर की आस लगाये हुए राम भक्तों की मनोकामना पूर्ण हो जाएगी.